यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 मार्च से, 60 लाख हाईस्कूल व इंटरमीडिएट छात्र होंगे शामिल

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंंटरमीडिएट की परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होंगी। यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंप दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग को मंजूरी के लिए भेज दिया है। यूपी बोर्ड की मंशा 15 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू कराने की थी।timthumb

सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने बोर्ड के अधिकारियों से 16 मार्च के बाद परीक्षा शुरू कराने के लिए कहा था। वहीं बोर्ड के अधिकारियों ने 16 मार्च से ही परीक्षा शुरू कराने का अनुरोध किया। साथ ही, 16 मार्च के बाद परीक्षा शुरू कराने की स्थिति में व्यावहारिक दिक्कतें बताते हुए आयोग से अपने निर्देश पर पुनर्विचार करने का आग्रह भी किया। फिलहाल यूपी बोर्ड की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को 16 मार्च से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू कराने का प्रस्ताव उपलब्ध करा दिया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बोर्ड का यह प्रस्ताव मंजूरी के लिए भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया है। उम्मीद जतायी जा रही है कि बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर निर्वाचन आयोग जल्द ही मुहर लगा देगा। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा 15 और इंटरमीडिएट की 25 कार्यदिवस में पूरी होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *