भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक दिल्‍ली में हुई जारी

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो चुकी है। इसमें नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और 5 राज्यों के चुनाव प्रमुख मुद्दे होंगे। पार्टी पदाधिकारियो और भाजपा के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक के साथ शुरू हुई। इस बैठक में कार्यकारिणी के एजेंडे को अंतिम रूप भी दिया जाएगा।पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं। शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पार्टी पदाधिकारियो की बैठक को संबोधित करेंगे। कार्यकारिणी के पहले दिन शाम 5 बजे पीएम मोदी बैठक का उद्घाटन करेंगे और फिर अमित शाह का अध्यक्षीय भाषण होगा। इस दो दिवसीय बैठक में आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव रखे जाएंगे। आर्थिक प्रस्ताव में काला धन और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के फैसले का गुणगान किया जाएगा। वही विपक्ष खासकर कांग्रेस, सपा, बसपा और टीएमसी की नोटबंदी का विरोध करने के कारण निंदा की जाएगी।bjp-national-executive-meet_650x400_71458394259

7 जनवरी को सुबह 9 बजे से कार्यकारिणी की दूसरे दिन की बैठक शुरू होगी। पीएम के भाषण के पहले आर्थिक प्रस्ताव में किसानों और कृषि को लेकर सरकार की नीतियों और उसके फायदे को भी गिनाया जाएगा। राजनीतिक प्रस्ताव में सर्जिकल स्ट्राइक को मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया जाएगा और आजाद भारत की ऐतिहासिक घटना के तौर पर जिक्र होगा। इसे भारत के प्रति अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण में आए बदलाव का उपकरण के तौर पर पेश किया जायेगा।

7 जनवरी को शाम 4 बजे के आसपास पीएम मोदी का समापन भाषण होगा। कार्यकारिणी में 5 राज़्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी। उत्तर प्रदेश के चुनाव चर्चा के केंद्र में होंगे। कार्यकारिणी के सदस्यों से आम बजट को लेकर विचार लिए जाएंगे, जिसे सरकार तक पहुंचाया जाएगा। कार्यकारिणी में देश भर से लगभग 350 सदस्य शामिल होंगे सभी पूर्व अध्यक्ष सभी मुख्यमंत्री इसमें शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *