दिल्ली मेट्रो में हेड कांस्टेबल ने की चोरनियों की मदद, CCTV सामने आने पर हुआ सस्पेंड

आपको यकीन नहीं होगा लेक‌िन ये सच है। द‌िल्ली में पुल‌िस ही चोरों की मदद कर रही है। ये सच एक सीसीटीवी फुटेज से सामने आया है। बता दें क‌ि दिल्ली पुलिस का एक हेड कांस्टेबल मेट्रो की चोरनियों के साथ मिलकर चोरी में उनकी मदद करता था।
 
हालांकि सीसीटीवी के जरिए उसकी ये करतूत सामने आने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इस सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि मेट्रो में जेब काटने वाली महिलाओं का एक समूह कुछ ‘अज्ञात वस्तु’ उस पुलिसवाले के हाथ में देता है जिसे वह छिपाकर रख लेता है।
USA, New York State, New York City, Crime scene barrier tape
बताया जा रहा है कि यह वीडियो द‌िल्ली के चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन का है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, 24 दिसंबर को सीसीटीवी फुटेज की मदद से यह बात सामने आई थी कि पुलिसवाले ने उन महिलाओं की मदद की। 

रिपोर्ट के अनुसार चोरी करने वाली महिलाओं का एक गैंग अमेरिकी महिला द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद पकड़ा गया था। अमेरिकी महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह मेट्रो से गुड़गांव जा रही थी और उस दौरान उसके गहने और कुछ कीमती सामान चोरी हो गया। बाद में पुलिस ने एक महिला की सेल्फी की मदद से उस गैंग को पकड़ लिया।

सेल्फी में दो महिलाओं का पता चला जिन्होंने चोरी की थी। बाद में पता चला कि छह महिलाओं के गैंग ने उस चोरी का अंजाम दिया था। उसी दिन की सीसीटीवी फुटेज में वे उस पुलिसवाले के साथ भी देखीं गई।

पुलिस ने अब जांच के आदेश दे दिए हैं। देखा जाएगा कि ऐसी और कितनी चोरियों को उन्होंने अंजाम दिया होगा। खबर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पुलिसवाले का चेहरा को फुटेज में साफ तौर पर नहीं दिखा है लेकिन उसे पहचान लिया गया। छह महिलाओं के गैंग को 13 दिसंबर को पकड़ा गया था। उनके पास से लगभग 22 लाख रुपए बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *