कानपुर में एक बार फिर बड़ा ट्रेन हादसा, 15 डिब्‍बे पटरी से उतरे, 35 जख्‍मी और 2 की मौत, वीडियो देखें

कानपुर में एक बार फिर ट्रेन हादसा हो गया है। अभी एक महीना भी हादसे को हुआ नहीं बीता था कि उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के पास रूरा स्टेशन के नज़दीक अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।img_20161205012137

रेल मंत्रालय की सफाई

मंत्रालय ने पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रेन नंबर 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के डिब्बे कानपुर से 50 किलोमीटर दूर रूरा और मेथा के बीच सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर पटरी से उतर गए हैं।

इलाहाबाद मंडल के सीपीआरओ विजेंद्र कुमार ने बीबीसी को बताया कि 15 बोगियां पटरी से उतरी हैं, इनमें 13 स्लीपर और दो जनरल डिब्बे हैं। उनके मुताबिक़ अधिकतम 10 लोगों के घायल होने की ख़बर है।

 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु का बयान

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा है कि वो खुद स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं। उन्होंने लिखा है कि घायलों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

सुरेश प्रभु ने लिखा है कि हादसे की वजहों की गहराई से जांच की जाएगी और घायलों को मुआवज़ा दिया जाएगा।

 इलाहाबाद में डीआरएम संजय कुमार पंकज ने बीबीसी को बताया कि अभी तक रेल हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है और कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है।

एक महीने पहले हुए रेल हादसे का हाल

पिछले महीने ही कानपुर के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ जिसमें करीब 140 लोगों की मौत हुई थी। दरअसल यह वही हादसा था जिसमें पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 कोच पटरी से उतर गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *