ये हैं दुनिया की सबसे लंबी महिलाएं, भारतीय महिला का नाम भी शामिल

आपने लंबी लड़कियां तो बहुत देखी होंगी, हमारे बॉलीवुड में भी कई ऐसी अभिनेत्रीयां हैं जिनकी हाइट ज्यादा है। लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन की लंबाई इतनी है कि आप हैरत में पड़ जाएंगे। यही नहीं इनमें से कुछ महिलाएं तो अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज करवा चुकी हैं। आइए जानते हैं कौन हैं ये महिलाएं।long-womens1_2016_12_14_14240

 याओ डेफेन (7 फीट 8 इंच)

चीन की रहने वाली याओ सबसे लंबी महिला मानी जाती है इनकी लंबाई करीबन 7 फुट 8 इंच है। इनका वजन करीबन 200 किलो है और इनके जूते का साइज 26 है। डॉक्टर की मानें तो उन्हें पिट्यूटरी ग्लैंड में ट्यूमर है जिसकी वजह से उनकी शरीर की बनावट ऐसी है।

 सैंडी एलेन (7 फीट 7 इंच)

सैंडी का नाम भी दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं में लिया जाता है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। हालांकि 2008 के बाद उनका नाम इस बुक से निकाल दिया क्योंकि इसके बाद इनकी मृत्यु हो गई थी। सैंडी की लंबाई करीबन 7 फुट 7 इंच थी।

 माल्गोर्ज़ेटा डायडेक (7 फुट 2 इंच)

माल्गोर्ज़ेटा दुनिया के सबसे पसंदीदा खेलों में से एक बास्केटबॉल की चैंपियन रह चुकी हैं। वह अमेरिका की तरफ से खेलती थी और उनकी हाइट करीब 7 फुट 2 इंच थी।

 जैनब बीबी (7 फुट 2 इंच)

जैनब पाकिस्तान की रहने वाली हैं। लेकिन उनकी लंबाई की वजह से उन्हें अपना देश छोड़कर ब्रिटेन में रहना पड़ा। क्योंकि उन्हें अपनी हाइट की वजह से पाकिस्तान में काफी परेशानी होती थी। उनकी लंबाई करीब 7 फुट 2 इंच है।

 उल्‍जाना सेमजोनावा (7 फुट 2 इंच)

उल्‍जाना भी बास्केटबॉल की चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने कई सालों तक खेल में अपनी धाक जमा कर रख थी। इनकी हाइट करीब 7 फुट 2 इंच की है।

 गीतिका श्रीवास्तव (6 फुट 11 इंच)

गीतिका भारत की रहने वाली हैं और वह एक पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं। उनकी लंबाई 6 फुट 11 इंच है जो आमतौर पर भारत की लड़कियों की नहीं होती है।

 माली दौंगड़ी (6 फुट 10 इंच)

माली थाईलैंड की सबसे लंबी महिलाओं में शूमार हैं। इनकी लंबाई 6 फुट 10 इंच है।

 कैरोलिन वेल्‍ज़ (6 फुट 9 इंच)

कैरोलीन जर्मनी की रहने वाली हैं और महज 20 साल की उम्र में ही उनकी हाइट करीब 6 फुट 9 इंच है।

 रीता मिनीवा (6 फुट 8 इंच)

इनका नाम है रीता मिनीवा की लंबाई 6 फुट 8 इंच है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं। वो अपने दोस्तों से कितनी लंबी है।

 एलिसैनी दा क्रूज सिल्‍वा (6 फुट 8 इंच)

ब्राजील की रहने वाली 18 वर्षीय मॉडल एलिसैनी दा क्रूज सिल्‍वा जल्‍द ही दुनिया की सबसे लंबी दुल्‍हन बनने जा रही है। इस मॉडल की लंबाई 6 फुट 8 इंच है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *