आजकल क्यों कम है आपके इंटरनेट की स्पीड? यह है बड़ा कारण

कई दिनों से देश को स्लो इंटरनेट की कमी से जूझना पड़ रहा है। खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्लो स्पीड के चलते कई काम प्रभावित हो रहे हैं15_12_2016-internet-speed-slow

कई दिनों से देश को स्लो इंटरनेट की परेशानी से जूझना पड़ रहा है। खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्लो स्पीड के चलते कई काम प्रभावित हो रहे हैं। मनमुताबिक स्पीड न आने से लोग टेलिकॉम कंपनियों को फोन कर रहे हैं, लेकिन यह समस्या जैसी की तैसी बरकरार है। इसके पीछे एक बड़ा कारण है, जो लोगों को समझने की जरुरत है। आपको बता दें कि इस समस्या का समाधान टेलिकॉम कंपनियों के पास नहीं है, क्योंकि उनके इंटरनेट केबल खराब हो चुके हैं। अब ऐसा क्यों हुआ? ये आज हम आपको बताएंगे।

कुछ दिन पहले तमिलनाडु में साइक्लोन वरदा ने हड़कंप मचा दिया था। इस चक्रवात ने समुद्र के नीचे बिछी इंटरनेट केबल्स को काफी नकुसान पहुंचाया है। इंटरनेट के तार तूफान के चलते कई जगह से टूट गए हैं और यही वजह कि देशभर में इंटरनेट की स्पीड धीमी हो गई है। इस बात की जानकारी टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को एसएमएस द्वारा दे रही हैं। ऐसा ही एक एसएमएस आप नीचे तस्वीर में देख सकते हैं। कंपनियों ने यूजर्स को जल्द ही इस समस्या को सुधारने का आश्वासन दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *